Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye in 2023

0
108
Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye
Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye

इस Article Reiki Treatment Karte Time Kay Pahnana Chahiye के माध्यम से हम आप लोगों तक इस बात को पहुंचाना चाहते हैं कि Reiki Treatment करते समय आपको क्या पहनना चाहिए ।बहुत लोगों को इस बात का अंदाजा नहीं होता कि Reiki Treatment में हमारे पहनावे का भी बहुत Important Role हुआ करता है । तो इन्हीं सारे Misconception को दूर करने के लिए हमने Article लेकर आए हैं और इसमें हम बताएंगे कि Reiki Treatment करते Time आप लोगों को क्या पहनना चाहिए।

इस आर्टिक्ल ‘Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye’ में बताया है कि रेकी करते समय क्या पहनना चाहिए । मैंने इसमें जो भी जानकारी दी है वह अपने अनुभव के आधार पर दी है । आशा करते हैं कि यह जानकारी आपके लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगी ।

Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye

रेकी उपचार के समय पहने जानी वाली वस्तुऐं

जिस प्रकार डाॅक्टर मरीज का उपचार करते समय हाथें में गल्बस पहनता है ताकि मरीज के बीमारी के कीटाणु डाॅक्टर को न लग जाएं। ठीक उसी प्रकार रेकी उपचार करते समय कुछ ऐसी वस्तुएँ पहनी जाती है जिनसे रेकी उपचारक की सुरक्षा हो सके। रेकी उपचार के दौरान पहने जाने वाली वस्तुएॅं इस प्रकार से है- चार्ज क्रिस्टल माला, चार्ज क्रिस्टल ब्रैसलेट।

सामान्यतः किसी भी रंग के मनकों की माला व ब्रैसलेट पहने जा सकते हैं। फिर भी मरीज की समस्या के अनुसार क्रिस्टल की माला व ब्रैसलेट पहने जा सकते हैं। जैसे- यदि आप सम्बन्ध सुधार के लिए रेकी उपचार कर रहे है तो गुलाबी रंग के मनकों की माला, पेन्डेन्ट और ब्रैसलेट पहनना चाहिए। कार्यो की सफलता के लिए बैंगनी रंग के मनकों की माला, पेंडेंट और ब्रैसलेट पहनना चाहिए। सफेद रंग पानी के रंग का क्रिस्टल सभी प्रकार की रेकी उपचार में काम आता है।

Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye
Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye

सफेद रंग की माला इत्यादि को चार्जिंग और ऊर्जा के विस्तार के लिए पहना जा सकता है। आभामण्डल को सस्कत करने के लिए व प्रभावषाली व्यक्ति के लिए सफेद रंग की माला पहनी जा सकती है। रेकी उपचार के समय उपरलिखित वस्तुएं इसलिए पहनने के लिए कहा जाता है ताकि विषेश रेकी उपचार करते समय विषेश प्रकार की ऊर्जा प्रवाहित हो सके।

You must see below:-

WHAT IS REIKI HEALING AND HOW DOES REIKI WOEK

और स्वयं की सुरक्षा हो सके। दूसरे व्यक्ति/मरीज की नैगेटिव उर्जा हमें स्पर्ष भी न कर सके। क्योंकि कई बार देखा गया है कि किसी-2 व्यक्ति या मरीज में नैगेटिव ऊर्जा अधिक हो जाती है। माला व ब्रैसलेट से हमारी रक्षा होती है।

FAQ Related To Reiki Treatment Karte Time Kay Pahnana Chahiye

What is the method used in Reiki to Treat?(Reiki में कौन सा method use किया जाता है?)

Reiki में treat करने के लिए Palm Heading और हैंड्स On Healing method का use किया जाता है जिसमें Palm के through गुरू patient के अंदर Universal Energy का संचार करते हैं।

What does Reiki Do for the Body?(Reiki शरीर के लिए क्या करती है?)

Reiki शरीर के एनर्जी चक्र को खोल देती है और पूरे शरीर में ऊर्जा का संचार होने देती है। जिसकी वजह से हमारे शरीर में बहुत तरह के बदलाव आया करते हैं।

Where did Reiki Develop?(Reiki कहा develop हुई थीं?)

Reiki 1920 में Japan में develop हुई थी as a Spritual Practice.

Final Words Reiki Treatment Karte Time Kay Pahnana Chahiye

इस Article Reiki Treatment Karte Time Kay Pahnana Chahiye की मदद से आज हम लोगों ने आपको बताया कि कैसे आप रेकी Treatment करते समय क्या पहनना चाहिए इसके बारे में जान सकते हैं । इसके आप लोगों को क्या-क्या फायदे भी मिल सकते हैं इस Article की मदद से हमने साफ और सरल शब्दों में विकी Treatment के वक्त पहनावे की अहमियत को बताने का प्रयास किया है।हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिक्ल ‘Reiki Treatment Karte time Kay Pahnana Chahiye’ पसंद आया होगा ।

Related Articles:-

  1. Best Meditation for Weight loss in Hindi-Fat Loss Meditation
  2. Best Essay on Cow in Hindi for class 1 to 10

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here