What is Crystal Programming Techniques in Hindi with 5 best Focus Points

Crystal Programming Techniques एक बहुत ही शक्तिशाली Technique है ।  इसको मैंने सही तरीके से सीखा और अपने जीवन में उतारा । मैंने अपने जीवन में इसके Amazing Results देखे हैं । मैं जब भी आप लोगों को कुछ भी बताता हूँ मेरी पूरी कोशिश रहती है कि अपने अनुभव के आधार पर ही बताऊँ ।

Crystal Programming Techniques
Crystal Programming Techniques

What is Crystal Programming Techniques in Hindi:-

Crystal Programming Techniques का मतलब है Crystal के अंदर ऐसी Positive Affirmation को Feed करना जो आपके मन चाहे लक्ष्य तक आपको जल्द से जल्द लेकर जाए । सरल शब्दों में कहूँ तो Crystal Programming Techniques एक ऐसी Technique है जिसमे हम अपने मन के सकारात्मक भावों Crystal में भरते हैं । यह भाव अपने लक्ष्य को जल्दी से जल्दी पूरा करने के भी हो सकते हैं और किसी बीमारी को ठीक करने के भी हो सकते हैं ।

What is Crystal Programming Techniques in Hindi
What is Crystal Programming Techniques in Hindi

Crystal Programming

(क्रिस्टल प्रोग्रामिंग)

 क्रिस्टल, अगरबती लेकर एक माचिस ले लें और एक शान्त कक्ष में बैठें अपने पैरों के नीचे मोटा कपड़ा लेकर बैठे, जिससे उर्जा क्रिस्टल में ही जाए।

अब अगरबती जला कर क्रिस्टल के चारो तरफ एन्टी क्लोकवाईज घुमाएँ। जैसा कि चित्र में दिखाया गया है। 11, 21, 31, 51 बार धुमाकर अगरबती को छाड़ें।

अब अगरबती को क्रिस्टल के चारो ओर क्लोकवाईज घुमाए। फिर हाथ में क्रिस्टल ले लें। मन को शात करे व एक मिनट तक ध्यान करें।

क्रिस्टल को आज्ञा चक्र पर धीरे से टच करें फिर जो भी सकारात्मक विचार आपने क्रिस्टल में भरना है 108 बार म नही मन में अपने विचार बोले।

और क्रिस्टल में उसे पूर्ण होता हुआ देखें परिणाम व बाद की चीजे भी देखें। इस प्रकार क्रिस्टल की प्रोग्रामिंग हो जाती है।

इस प्रोग्रामिंग क्रिस्टल को पानी से बचाकर रखें। क्योंकि पानी के सम्पर्क में आने से क्रिस्टल की प्रोग्रामिंग टूट जाती है। दूसरा जब आपकी एक मनोकामना पूर्ण हो जाए तो दुबारा इसी सम्पूर्ण विधि को दोहराएं। 

         दूसरी मनोकामना के लिए इसी विधि से आप क्रिस्टल की माल को भी प्रोग्राम कर सकते हैं। अपनी मनोकामना के अनुसार क्रिस्टल का चयन करें यदि समझ न आए कि कौन सा क्रिस्टल इस्तेमाल करना है तो सफेद क्रिस्टल का इस्तेमाल करे।

Focus Points of Crystal Programming Techniques:-

ये सभी प्रकार की इच्छाओं के लिए इस्तमाल होता है। कोई भी क्रिस्टल लेने से पहले उसकी अच्छी तरह जाँच कर लें। क्रिस्टल सही है या नही जो क्रिस्टल सही होता है वो अपने अन्दर दूधियापन लिए होते हैं।

ध्यान से महसूस करने से उसमें से उर्जा निकलती दिखाई देती है व हाथों में महसुस किया जा सकता है। आज बाजार में काँच के भी क्रिस्टल मिलते हैं।

Crystal Programming
Crystal Programming

जिसमें कुछ क्रिस्टल मिले होते हैं। काँच व क्रिस्टल में अन्तर होता है। जो छुकर ही महसूस हो जाता है। क्रिस्टल लेने के बाद उसको 24 घण्टे तक नमक के पानी में रखें। 

24 घण्टे के बाद क्रिस्टल को नमक के पानी से निकाल कर साफ बहते पानी में धो लें। साफ कपड़ें से पोछ कर इस्तेमाल करें। मनोकामना निष्चित करें। उसी के अनुरूप क्रिस्टल को आज्ञाचक्र पर लगा कर Positive Affirmation भरें। 

 अलग-अलग मनोकामनाओं के लिए अलग-2 क्रिस्टल को प्रोग्राम किया जा सकता है। अब प्रोग्राम किए क्रिस्टल को ऐसे स्थान पर रखें जहाँ से वो आपके आभामण्डल के टच में रहे। अर्थात आप अपने पर्स में भी रख सकते हैं।

अपनी वर्क टेबल पर रख सकते हैं। आप क्रिस्टल को अपनी पॉकेट में भी रख सकते हैं। यदि आपने क्रिस्टल की माला को प्रोग्राम किया है पहने रखें। प्रोग्राम क्रिस्टल 24 घण्टे ऐसी ही किरणे छोड़ता है जो आपने भरी है।

FAQ Related To Crystal Programming Technique

What is The Purple Crystal ?(Purple Crystal कौनसा होता है?)

Purple Crystal Amethyst नाम का होता है जिसका मतलब होता है स्प्रिचुअल एनर्जी और यह बहुत ही बेहतरीन क्रिस्टल होता है जिसकी मदद से हम इंस्पिरेशन ले सकते हैं और स्पिरिचुअल गाइडेंस ले सकते हैं और यह बहुत ही ज्यादा मददगार क्रिस्टल होता है किसी भी व्यक्ति के लिए।

What does a Lavender Crystal mean?( Lavender Crystal का मतलब क्या होता है?)

Lavender crystal का मतलब होता है Stone Of Love मतलब यह क्रिस्टल आपको हीलिंग मैं तो काम में आता ही है इसी के साथ-साथ इसी के अंदर हाई लेवल ऑफ titatnium होता है जिसकी मदद से आप यह कह सकते हैं कि इसका लैवंडर या फिर पिंक कलर होता है और इस स्टोन को healing के लिए काम में लिया जाता है।

What Does Citrine Do Spiritually ?( Citrine Spiritually क्या करता है ?)

Citrine crystal एक ऐसा क्रिस्टल होता है जो सिंबलाइज करता है स्प्रिचुअल क्वालिटीज को और यही क्रिस्टल पॉजिटिव एनर्जी पॉजिटिव लाइट को अपने आसपास में सिंबलाइज करता है इसकी मदद से आप किसी भी इंसान को इमोशनली चार्ज ऑफ कर सकते हैं और इसीलिए ऐसा कहते हैं कि यह वन ऑफ द मोस्ट हीलिंग crystals उसमें से एक आता है।

Final for Crystal Programming Techniques:-

इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम लोगों ने आपको क्रिस्टल प्रोग्रामिंग टेक्निक के बारे में बताया और उसी के साथ साथ हमने आज आप लोगों को इस बारे में भी बताया कि वह कैसे वह कौन से 5 बेस्ट फोकस पॉइंट्स होते हैं जिसकी मदद से आप क्रिस्टल प्रोग्रामिंग टेक्निक्स को आसानी से कर सकते हैं हम आशा करते हैं आप लोगों को याद कर पसंद आया होगा अपना कीमती वक्त निकालकर इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment