What is Aura in Hindi-Aura Kya Hai With 2 Best Focus Points

आज मैं इस आर्टिक्ल ‘What is Aura in Hindi’ में Aura के विषय में आपको पूरी जानकारी देने जा रहा हूँ । यह जानकारी मैं अपने अनुभव के आधार पर साझा कर रहा हूँ । रेकी या औरा से संबन्धित सभी लोगों को इस जानकारी से बहुत लाभ होने वाला है ।

Aura Kya Hai Hindi Mein?-Abhamandal Kya Hai?

आभामण्डल क्या है? – 

आभामण्डल अदृश्य चमकदार उर्जा क्षेत्र शरीर के चारो ओर शरीर की बनावट के अनुसार ही होता है। आभामण्डल शरीर के चारो ओर सुक्ष्म उर्जा की एक परत होती है। जो भौतिक शरीर के अन्दर से बाहर की तरफ होती है। हमारे भौतिक शरीर के साथ-साथ अन्य सुक्ष्म शरीर भी होते हैं। जिसे नंगी आंखों से नही देखा जा सकता। इन सुक्ष्म शरीरों को मनुश्य का आभामण्डल कहा जाता है। 

अभ्यास के द्वारा हम आभामण्डल को देख भी सकते है और महसूस भी कर सकते हैं। एक के अन्दर एक सुक्ष्म शरीर होता है। आभामण्डल प्रत्येक वस्तु ;सजीव व निर्जीवद्ध के चारो ओर उर्जा की एक सुक्ष्म परत होती है प्रत्येक वस्तु के गुण व धर्म के अनुसार रंग होते हैं। यह वस्तु के भौतिक आकार व प्रकार पर निर्भर करता है। पैन, पैन्सिल, मनुश्य, पषु-पक्षियो पेड़-पौधे आदि सभी का अपना आभामण्डल होता है। जिसे कि नंगी आंखों से नही देखा जा सकता।

Focus Point Related to What is Aura:-

  सभी महात्माओं और देवी-देवताओं की चोटी, सीर के पीछे एक चक्र की तरह दिखाई देने वाला आभामण्डल होता है। महात्माओं को आभामण्डल की सहायता से ही यह पता चल जाता है कि किस व्यक्ति को क्या समस्या है। आजकल आभामण्डल को देखने के लिए नए-2 यन्त्रों का प्रयोग किया जा रहा है। आभामण्डल को देखने के लिए क्रिलियन फोटोग्राफी का प्रयोग किया जा रहा है।

What is Aura
What is Aura

क्रिलियन फोटोग्राफी से मनुष्य के सुक्ष्म शरीर के रंग साफ दिखाई देता है। प्रत्येक वस्तु के चारो ओर उर्जा की एक सुक्ष्म परत होती है, वह उस वस्तु का आभामण्डल होता है। प्रायः यह महसूस किया जाता है कि जब भी हम अपने घर से बाहर किसी अन्य के घर जाते हैं तो रात को सोते समय हमें नींद नही आती कारण वहां का आभामण्डल हमारी उर्जा से भिन्न होता है। एक अन्य उदाहरण से समझें – कई बार हम किसी व्यक्ति के साथ मिलकर अच्छा महसूस करते हैं अन्य किसी के साथ मिलकर बेचैनी। 

You Must See Below video:-

LAST Life Changing Seminar – Sandeep Maheshwari

जिस व्यक्ति से मिल कर आपके आभामण्डल की उर्जा सन्तुलित रहती है तो उस व्यक्ति से मिलकर आपको अच्छा लगेगा। जिस व्यक्ति से मिल कर आपके आभामण्डल की उर्जा असन्तुलित होगी तो उस व्यक्ति से मिलकर आप बेचैन महसूस करेंगे। आभामण्डल सुरक्षा कवच की तरह भी काम करता है। किसी व्यक्ति के साथ हमारे सम्बन्ध हमारे आभामण्डल के कारण प्रभावित होते है।

अच्छे सम्बन्धों के लिए आभामण्डल मजबूत होना चाहिए। इससे चहरे पर तेज व आर्कशण बढ़ता है। शरीर में किसी भी बिमारी का पता लगाने के लिए आभामण्डल की जाँच की जाती है। शरीर के किसी विषेश अंग में क्या बिमारी है का पता लगाने के लिए विशेष कर उस अंग के आभामण्डल की जाँच की जाती है।

FAQ Related To What is Aura in Hindi – Aura Kya hai

What does it mean by a person’s aura? ( किसी व्यक्ति के Aura से क्या मतलब होता है?)

किसी व्यक्ति की औरा से मतलब यह होता है की एक ऐसी सेंसेशन जो हमें एक तरह के कलर में देख सकती है एक तरह की आवाज में दिख सकती है एक तरह की झिलमिल आहट में दिख सकती है और यह वह एनर्जी होती है जो एक इंसान के अंदर होती है और सामने वाले को और औरा के रूप में दिखती है।

Can you take a picture of Aura ?( क्या आप aura की तस्वीर ले सकते हो

जी हां आप Aura की तस्वीर ले सकते हैं इसके लिए आपको अपने हथेली को दो Metal Plates के बीच में रखना होगा जो कि जिस कैमरे से आप तस्वीर ले रहे हैं। और उसके बाद आपको Shutter Button को दबाना होता है इसी की वजह से आप औरा को क्लिक कर सकते हैं या औरा की तस्वीर ले सकते हैं।

What does Seeing an Aura Look Like ?( और आपको देखना किस प्रकार महसूस होता है?)

Aura अलग-अलग प्रकार से देखी जा सकती है जैसा कि हम ऊपर भी इस बारे में चर्चा कर चुके हैं कि और आप एक तरह का ब्राइट spot होता है या तो वह Flashes की तरह दिखता है कभी कबार ऐसा होता है कि जिस प्रकार हम अंधेरे में एक अजीब और तेज रोशनी महसूस करते हैं उसी प्रकार Aura भी दिखती है।

Final words for ‘What is Aura in Hindi’:-

इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम लोगों ने आपको Aura के बारे में बताया और इस बारे में हमने चर्चा करें कि aura होती क्या है और उसी के साथ साथ हमने आप लोगों को यह भी बताया कि aura दिखती कैसी है । इससे हम किस प्रकार देख सकते हैं हम आशा करते हैं आर्टिकल आपको पसंद आया होगा अपना कीमती वक्त निकालकर इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment