3 Magical Change in Life With Reiki in Hindi

‘Change in Life With Reiki’ रेकी का एक Best Article है । इस आर्टिक्ल में मैंने रेकी का सारांश लिखा है । इसे पढ़कर आपके अंदर एक सकारात्मक परिवर्तन आने वाला है ।

Change in Life With Reiki
Change in Life With Reiki

Magical Change in Life With Reiki in Hindi

रेकी से जीवन में क्रान्तिकारी बदला

यदि रेकी को पूरी लगन मेहनत व श्रद्धा से सिखा जाए और उसका दैनिक जीवन में प्रयोग किया जाए तो रेकी से जीवन में क्रान्तिकारी बदलाव आता है।   ऐसा सकारात्मक बदलाव जीवन में आता है, जिसकी हम कल्पना मात्र ही कर सकते हैं। सुनने में यह अटपटा जरूर लगता है लेकिन यह सच है।   आपको करना सिर्फ इतना है कि दैनिक जीवन में पल -2 रेकी का प्रयोग करना है अर्थात् रेकीमय होना है।   जब आप रेकीमय हो जाओगे तब आपका जीवन जगमगा उठेगा और आपका ही नहीं बल्कि आपके परिवार, आपके पड़ोसी, मित्र-सखा, बन्धु सभी के जीवन में भी यह परिवर्तन आ सकता है।                

आप जीवन में रेकी को आत्मसात करें। रेकी आपके जीवन का कल्याण करेगी। आप सोचेंगे कि इसके लिए मुझे करना क्या है?   आपको करना सिर्फ इतना है कि नीचे दिए गए रेकी समीकरण से प्रत्येक वस्तु को चार्ज करना है।  

Magical Change in Life With Reiki in Hindi

चाहे वह भोजन, पानी, नहाने का पानी, मोबाइल, पहनने वाले कपड़े, पेन, पेन्सिल, बच्चों का बैग, किताबें, लैपटोप, कम्प्यूटर, बैड, पलंग, तकीया, बिस्तरें, खाना बनाने वाली गैस, सोफा, टी.वी., फ्रीज, चस्मा व दवाईयां आदि प्रत्येक वस्तु जो दैनिक जीवन में आप प्रयोग करते हैं।   इसको करने के लिए आपको मात्र 30 मिनट प्रतिदिन देने हैं। दैनिक जीवन में जो मुख्य वस्तुएं आप प्रयोग करते हैं।   

Focus Points of Change in Life With Reiki:-            

उनको मात्र 5 मिनट प्रत्येक को रेकी उपचार करना है। यदि आपके पास समय अधिक है तो प्रत्येक बारीक से बारीक वस्तु को आप चार्ज कर सकते हैं।   मै अपने जीवन की एक सच्ची घटना का यहाँ जिर्क करना चाहूंगी । जब मैने नई -2 रेकी सीखी थी तो मुझे रेकी का प्रयोग करने का बहुत चाह थी।                

Magical Change in Life With Reiki in Hindi
Magical Change in Life With Reiki in Hindi

मै प्रत्येक वस्तु को रेकी से चार्ज करती थी। मै अपने घर के प्रत्येक कमरे की बारीक से बारीक वस्तु को भी रेकी प्रतीकों से शुद्ध व चार्ज किया।   घर के कौने, फ्रीज, पंखा, टीवी, कम्प्यूटर इत्यादि प्रत्येक बारीक से बारीक वस्तु को शुद्ध  व चार्ज किया।   घर में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति एक ही बात कहता था कि आपके घर आकर हमें बहुत अच्छा लगता है और बहुत शांति महसूस होती है।   आप भी अपने घर को ऐसा बना सकते हैं, रेकीमय होकर। 1.     प्रतीक        1 1 2 1 1         प्रत्यक्ष रेकी उपचार   2.     प्रतीक        3 1 12 1 1       दूरस्थ रेकी उपचार          पहले समीकरण में  प्रतीक 1 से पहले शुद्ध करें .

3 Magical Change in Life With Reiki in Hindi

Magical Change in Life With Reiki in Hindi

You must see below video:-

How to Grow Your Business by Sandeep Maheshwari

फिर प्रतीक 1 से चार्ज करें, प्रतीक 2 से ऊर्जा सन्तुलित करें, प्रतीक 1 से उपचार करें और अन्त में प्रतीक 1 से लगातार रेकी उपचार प्रतीक 1 को स्थापित करें।   दूसरे समीकरण में सभी समीकरण 1 जैसे ही हैं बस पहले प्रतीक 3 लगाना है। यह समीकरण दूरस्थ रेकी उपचार के लिए है। उपर जो रेकी उपचार के लिए रेकी प्रतीकों का समीकरण दिया गया है वह बहुत ही शक्तिशाली है।                

दिन प्रतिदिन रेकी का प्रयोग करने से आपका हीलिंग पावर बढ़ता है। इन रेकी प्रतीकों के समीकरण अनुसार रेकी उपचार करने से लाखों लोगों के जीवन बदले हैं और मेरी और मेरी टीम की यही मनोकामना है कि रेकी से आप सभी का जीवन भी बदले।    

Final words for Magical Change in Life With Reiki:-

हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिक्ल ‘Magical Change in Life With Reiki in Hindi’ सबको पसंद आया होगा । मैं और मेरी टीम सबको सलाह देते हैं कि रेकी एक बार जीवन में जरूर सिखनी चाहिए । रेकी एक Japnises Technique किसी भी व्यक्ति को Heal करने के लिए । रेकी में केवल हाथों की के द्वारा ही Healing की जाती है ।

Leave a Comment