What is Reiki divine love Message in Hindi By Reiki Grandmaster: 1 Best Message

 

आज हम बात करेंगे ‘Reiki divine love Message’ के विषय में । जो लोग रेकी करते हैं या जो रेकी नहीं करते उन सबको इस Technique का प्रयोग करना चाहिए ।

Reiki divine love Message
Reiki divine love Message

दिव्य प्रेम का संदेश

Reiki Divine love Message

            प्रेम ईश्वर की सबसे उच्चतम ऊर्जा है। प्रेम से ही जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है नाकि क्रोध या द्वेष से। प्रेम का एक ही नियम है जितना बाटोगे उतना बढ़ेगा। कई गुणा होकर आपको मिलेगा। रेकी में हम सबको दिव्य प्रेम का सन्देश देते हैं।

Process of ‘Reiki divine love Message’ 

विधिः- 

अल्फा संगीत चलाकर सुखासन में बैठ जाएं। आंखें बन्द करें और अब पूरे का पूरा ध्यान अपनी स्वशों पर लेकर जाए। 3-5 मिनट तक अपनी आ रही शवास व जा रही स्वाश को देखते रहें। फिर अपने दोनों हाथो को अपने हृदय पर रखें ।

उन सभी लोगों को माफ करें जिन्होने आपको कभी भी किसी भी प्रकार से कोई भी कष्ट या पीड़ा दी है। एक-2 करके उन सभी का चहरा याद करें और फिर सभी को एक-2 कर माफ करें।

What is Reiki divine love Message in Hindi
What is Reiki divine love Message in Hindi

फिर बारी-2 प्रत्येक का चेहरा मानसिक रूप से याद करके उनको प्रेम का सन्देश दें। मन ही मन बोले मैं आपसे प्रेम करता हूँ -3। मेरे और आपके बीच सम्बन्ध मधुर हैं-3, आप स्वस्थ है-3।

Focus Points ‘Reiki divine love Message’

अब ईश्वर द्वारा आते प्रेम को अपने सह्सार चक्र से अपने सम्पूर्ण शरीर में आता हुआ महसूस करें। ईश्वर  के द्वारा दिए गए इस प्रेम ने अब आपके शरीर व सम्पूर्ण आभामण्डल को घेर लिया है। ऐसा महसूस करें। धीरे-2 इस दिव्य प्रेम का दायरा बढ़ता जा रहा है।

अब इस दिव्य प्रेम ने आपके पूरे कमरे को घेर लिया है। फिर पूरे घर को, पूरे इलाके को, पूरे शहर को, पूरे देश को घेर लिया है। यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है – 3 बार बोलें। बढ़ते हुए इस प्रेम को महसूस करें। बढ़ते-2 यह इतना बढ़ गया है कि इस दिव्य प्रेम ने पूरी पृथ्वी को घेर लिया है, पूरे ब्रह्मांड को घेर लिया है।     

Focus Points 'Reiki divine love Message'

आपको यह विडियो जरूर देखना चाहिए:-

Aalas Kaise Dur Karein – By Sandeep Maheshwari           

पूरे ब्रह्मांड में प्रेम का सन्देश भेजें। मै सबसे प्रेम करता हूँ -3 बार बोलें, सब मुझसे भी प्रेम करते हैं, कुछ समय के लिए इसी स्थिति में रहें। फिर धीरे-2 इस प्रेम की ऊर्जा को छोटा होता महसूस करें। पूरे ब्रह्मांड से यह पृथ्वी तक आ गया है, पूरी पृथ्वी से देश, शहर, आपका इलाका, आपका घर, आपके कमरों तक आ गया है और फिर कमरें से वापस आपके शरीर तक आ गया है।

कुछ देर इसी स्थिति में  रहें। इसी पूरी विधि को करने के लिए मात्र 30 मिनट का समय लगता है। इसको अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। इससे बहुत ही अच्छे परिणाम आपको मिलते हैं। यह उन सबके लिए बहुत अधिक कारगार सिद्ध होता है जिनको क्रोध, भय, द्वेश आदि अधिक आते हैं। इस क्रिया को करने से जीवन में सकारात्मक बदलाव महसूस होते हैं।    

Final Words for ‘What is Reiki divine love Message in Hindi’:-

आशा करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिक्ल ‘What is Reiki divine love Message in Hindi’ पसंद आया होगा । मैंने ऊपर लिखी विधि का प्रयोग अपनी असल ज़िंदगी में किया और मैंने पाया कि सही में इसका प्रभाव होता है । इससे हमारा Aura मजबूत होता है । धीरे धीरे हमारी Personality निखरने लगती है ।

ऐसे व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलने लगती है । एक बात को हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि हम ब्रह्मांड में जो भी भेजते हैं वह हमे लोटकर वापस मिलता है । और एक सबसे बड़ी बात यह है कि इस ब्रह्मांड में आपके अलावा कोई और है ही नहीं । इसका मतलब यह है कि आप जो भी किसी के साथ कुछ भी कर हो वह जाने अन जाने में अपने लिए ही कर रहें हैं ।

Leave a Comment