How We Do Earth Reiki Treatment in Hindi: 2 Best Ways

इस आर्टिक्ल ‘How We Do Earth Reiki Treatment in Hindi’ में मैंने बताया है कि कैसे Earth Reiki Treatment किया जाए । इस टैक्नीक का प्रयोग सभी रेकी जानने वालों को करना चाहिए।

Earth Reiki Treatment
Earth Reiki Treatment

Earth Reiki Treatment

पृथ्वी रेकी उपचार

Reiki से स्वयं का उपचार करने के साथ-2 पूरी पृथ्वी का भी रेकी उपचार करना चाहिए। क्योंकि पृथ्वी से ही हम और हम प्रतेक वस्तु पृथ्वी से ही लेते हैं, पृथ्वी से ही सभी जीव जन्तुओं का अस्तित्व है । रेकी से हम यही सिखते हैं कि सबका मंगल हो, सबका कल्याण हो, सब खुश रहें क्योंकि सबके मंगल में ही हमारा मंगल, सबके कल्याण में ही हमारा कल्याण, सबकी खुशी  में हमारी खुशी है। सब में हम भी आ जाते हैं।

आपको यह विडियो जरूर देखनी चाहिए:-

How to Calm your Mind? By Sandeep Maheshwari

एक बात और भारीतय ग्रंथों में कही गई है जैसा आप देते हो वैसा आपको मिलता है। ब्रह्मांड को जो आप देते हैं, ब्रह्मांड वापस कई गुणा करके आपको देता है। पृथ्वी रेकी उपचार एक शक्तिशाली उपचार विधि है। इससे आप न केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ होते हैं बल्कि मानसिक, अध्यात्मिक व भावनात्मक रूप से भी स्वस्थ होते हैं। इसलिए जब भी समय मिलें या प्रतिदिन अपनी दिन चर्या में इस पृथ्वी रेकी उपचार को शामिल करें। इसमें मात्र 15 मिनट लगते हैं।

विधिः-

स्वयं चार्ज होकर सुखासन में बैठ जाएं। फिर प्रतीक  3 से अपने आपको पूरी पृथ्वी से जोड़ें। पृथ्वी का विशाल  रूप मानसिक रूप से बनाएं। फिर प्रतीक  1 से पूरी पृथ्वी को शुद्ध करें। प्रतीक  1 से पूरी पृथ्वी को चार्ज करें, प्रतीक  2 से पूरी पृथ्वी की उर्जा सन्तुलित करें, प्रतीक  1 से रेकी उपचार करें।

How We Do Earth Reiki Treatment in Hindi
How We Do Earth Reiki Treatment in Hindi

यह रेकी उपचार 15 मिनट तक करें। प्रतीक  1 से पूरी पृथ्वी का लगातार रेकी उपचार होता रहे, प्रतीक  1 को पूरी पृथ्वी पर स्थापित, सम्बन्ध विच्छेद करें, ऊर्जा बन्द करें, सभी का धन्यवाद करें। जब आप यह रेकी उपचार कर रहे होगें उस समय पूरी पृथ्वी के मंगल, कल्याण और खुशी  की कामना करें। सबके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करें। जब आप इस विधि का प्रयोग करते है तो न केवल आप पृथ्वी का रेकी उपचार करते हैं बल्कि इससे हमारा Aura भी शुद्ध होकर मजबूत होता  है ।  

How We Do Earth Reiki Treatment in Hindi: 2 Best Ways

Earth Reiki Treatment

FAQ Related To How we do Earth Reiki Treatment in Hindi By Reiki Grandmaster

What is First Degree Reiki?( First Degree Reiki क्या होती है?)

फर्स्ट डिग्री Reiki पहला और सबसे महत्वपूर्ण चरण होता है लेकिन Learning Process का फर्स्ट Degree Reiki का मतलब होता है कि हमारे शरीर के अंदर energy हमारे हाथों के फ्लोर होती है और यह मास्टर के द्वारा जिसे भी हमें हिल करना होता है उसमें ट्रांसफर होती है।

Which Chakra is Shyness ?( कौनसा चक्र Shyness को Represent करता है?)

जब भी हमारा कोई चक्र ब्लॉक हो जाता है तो उसी के चलते हमारे अंदर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है। जैसे कि हमें अकेलापन महसूस होने लगता है हम शर्माते ज्यादा है हमें डर बहुत ज्यादा लगता है और हमारे दिमाग में इस बात की हमेशा अस्मांजस चलती रहती है । कि हम यह काम कर पाएंगे भी या नहीं।

What Chakra is Blocked by Anger ?( Gusse की वजह से कौन सा चक्र ब्लॉक होता है?)

यदि कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा गुस्सा करता है तो उसका हाथ चक्र ब्लॉक हो जाता है और इसी के चलते वह इमोशनल क्लोज हो जाता है और दूसरों के प्रति इमोशनली रूड हो जाता है इसी के चलते वह आस-पास के लोगों पर हमेशा गुस्सा ही करता रहता है और उसमें प्रेम भावना खत्म हो जाते हैं।

Final words for Earth Reiki Treatment:-

इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम लोगों ने आपको यह बताया कि अर्थ रेकी ट्रीटमेंट होता क्या है और इससे जुड़े सारे सवालों के जवाब देने का प्रयास हमने किया हम आशा करते हैं कि आप कोई आर्टिकल पसंद आया होगा अपना कीमती वक्त निकालकर इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment