How Distance Reiki Healing Works in Hindi By Reiki Grandmaster: 1 Best Way of Reiki Healing

Distance Reiki Healing  I दूरस्थ रेकी उपचार

दूरस्थ रेकी उपचार (Distance Reiki Healing) अर्थ है कि दूर बैठे व्यक्ति का रेकी उपचार करना। जो व्यक्ति रेकी हीलर के स्थान से दूरी पर है जैसे- अलग महौल्ला, अलग शहर, देश। दूरस्थ रेकी उपचार तब किया जाता है जब मरीज प्रत्यक्ष रूप से रेकी उपचार करने के लिए उपस्थित न हो सके। तब मरीज/उस व्यक्ति का फोटों ले लिया जाता है और फोटों के माध्यम से हीलिंग की जाती है। यदि फोटों न हो तो मानसिक रूप से रेकी उपचार किया जाता है।

Distance Reiki Healing
Distance Reiki Healing

Preparation Before Distance Reiki Treatment:-

दूरस्थ रेकी उपचार से पहले तैयारी

जिस व्यक्ति या मरीज को रेकी उपचार देना है उसे पहले ही बता दिया जाता है कि आपको 30  से 60  मिनट तक अपने ही स्थान पर आरामदायक मुद्रा में बैठ/लेट जाना है। दिन का कोई भी समय निष्चित कर व्यक्ति/मरीज को बता दिया जाता है कि इस समय आप रेकी उपचार के लिए आराम से बैठ/लेट जाए। वर्तमान समय में रेकी हीलर उस व्यक्ति/मरीज को फोन या मोबाइल से रेकी उपचार करने से पहले सूचित कर देता है कि मै आपका रेकी उपचार कर रहा हूँ ।  

आप रेकी उपचार लेने के लिए तैयार रहें। ये सभी बातें हीलर और व्यक्ति/मरीज के बीच होती रहती है। यह प्रक्रिया प्रतिदिन दोहराई जाती है। बीच-2  में हीलर व्यक्ति/मरीज से यह भी पूछता रहता है कि आपको कितना आराम हुआ है। व्यक्ति/मरीज भी समय-2  पर अपनी शारीरिक  व मानसिक स्थिति के विशय में हीलर को बताता रहता है। इस वार्तालाप के लिए फोन, मोबाइल, इन्टरनेट या ई-मेल का प्रयोग किया जाता है।

How Distance Reiki Healing Works in Hindi By Reiki Grandmaster: 1 Best Way of Reiki Healing

Preparation Before Distance Reiki Treatment

यह भी पढ़ें Reiki Se Relation Kaise Thik Karen Hindi mein

उपचार करने से पहले रेकी हीलर स्वयं को चार्ज  हील और सुरक्षित करता है। ताकि वह उपचार भली-भांति कर सके। आवाहन – मै स्वयं को चार्ज व हील करने के लिए रेकी शक्ति का आवाहन करता हूँ  करती हूँ । हे! रेकी शक्ति मुझे चार्ज एवं हिल करने के लिए मेरे अन्दर प्रवाहित हो-3 । फिर प्रतीक 1  चो कू रे अपने दाहिने हाथ की दो उॅंगुलियों से बाएँ  हाथ की हथेली पर बनांए। तीन बार बोले- चो कू रे-3 । साथ ही साथ दायें  हाथ की हथेली से प्रतीक उर्जा भी दे।

फिर बोले- हे चो कू रे शक्ति मेरे हाथ को शुद्ध करो-3 । यही प्रक्रिया दाएँ  हाथ पर भी दोहराएं। फिर प्रतीक 1  से दोनों हथेलियों को चार्ज करें और बोले- चो कू रे शक्ति स्वय को चार्ज एंव हील करने के लिए मेरे हाथों को चार्ज करों-3 । फिर प्रतीक 1  से अपनेसभीचक्रो को शुद्ध करें फिर चक्रों को प्रतीक 1  से चार्ज करें। फिर अपने कमरें को शुद्ध एवं चार्ज करें।

नोटः-

 रेकी उपचार करते समय या उपचार लेते समय अपने पैरों में जुराब पहले या फिर कोई कपड़ा, चटाई आसन आदि ले लें।  

How Distance Reiki Healing Works in Hindi:-

एक पेपर पर तीनों प्रतीकों को बनाएं और उनको बीच में व्यक्ति/मरीज के ठीक होने की सकारात्मक वाक्य लिए। जैसे-  21  दिनों के रेकी उपचार के बाद अमुक व्यक्ति के घुटने का दर्द ठीक हो गया है। इसको चार बार मोड़कर छोटी सी पर्ची का रूप दें। उसके उपर व्यक्ति/मरीज का फोटों लगा दें। अब इसके उपर एक चार्ज क्रिस्टल पिरामिड़ रखें।

How Distance Reiki Healing Works in Hindi
How Distance Reiki Healing Works in Hindi

अब इसको अपने सामने रखकर आवाहन करनें – मै अमुक व्यक्ति के घुटने के दर्द को ठीक करने के लिए रेकी शक्ति का आवाहन करता हूँ /करती हूँ । हे रेकी शक्ति अमुक व्यक्ति के घुटने के दर्द को ठीक करने के लिए मेरे हाथों में प्रवाहित हो-3 । अपनी आँखों  बन्द करके प्रतिक 3  बनाएँ  और कहें हे होन सा जे सो नैन शक्ति मुझे अमुक व्यक्ति से जोड़ों-3  ।

अब मै अमुक व्यक्ति से जुड़ चुका हूँ /चुकी हूँ । व्यक्ति के घुटने को प्रतीक 1  से शुद्ध करें फिर प्रतिक 121  से हीलिंग करें। हीलिंग 30  मिनट तक करें। अन्त में  प्रतीक 1   लगाएँ  और कहे मै लगातार अमुक व्यक्ति के घुटने के दर्द को ठीक करने के लिए रेकी शक्ति को अमुक व्यक्ति के घुटने पर स्थापित करता/करती हूँ । स्थापित-3 । अब रेकी को बन्द करके सम्बन्ध विच्छेद करें व रेकी को वापस ब्रह्मांड में भेजें। सब का धन्यवाद करें । घन्यवाद-3 ।  

FAQ related to how distance reiki healing works

What is the meaning of distance healing? (distance healing का मतलब क्या होता है?

Distance healing technique का मतलब होता है Reiki की मदद से हिल करना मतलब आपको विकी के मदद से किसी व्यक्ति को heal करने की यह टेक्निक होती है ।इसकी मदद से आप Conciousness बढ़ा सकते हैं और अपना फोकस बढ़ा सकते हैं जिसकी वजह से आपकी हेल्प inprove होती है और आप यदि किसी और इंसान को भी अपनी एनर्जी ट्रांसफर करना चाहते हैं तो Distance Healing Techniques से कर सकते हैं।

How many Sessions of Reiki do I need ?( हमें देख चुके कितने सेशन जरूरी होते हैं?)

Reiki के 4 सेशन हमारे लिए जरूरी होते हैं इसी की मदद से हमारे को benifit मिलते हैं यदि हम 4 सेशन लगातार अच्छे तरीके से Reiki Session लेते हैं तो हमारे को बहुत ज्यादा फायदे इसके मिलते हैं।

What is the method used in Reiki to Treat ?( Reiki में कौन से method काम में लिए जाते है treat करने के लिए ?)

Reiki में हम Palm Healing और head on Healing Method की मदद से Universal Energy को अपने अंदर से किसी अन्य व्यक्ति के अंदर ट्रांसफर करते हैं। experts की माने तो ऐसा कहा जाता है कि रिकी एक तरह की ऐसी Healing Techniques है जिसमें एनर्जी एक इंसान से दूसरे इंसान में ट्रांसफर होती है।

Final words for How Distance Reiki Healing Works:-

इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम लोगों ने आपको यह बताया कि आप कैसे distance Healing के माध्यम से किसी इंसान को ही कर सकते हैं और हमने Distance Healing Techniques के बारे में बारीकी से जाना। हम आशा करते हैं आप लोगों का यह Article पसंद आया होगा अपना कीमती वक्त निकालकर इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment