Financial Prosperity Through Reiki in Hindi In 3 Best Points By Reiki Grandmaster

आज हम बात करेंगे ‘Financial Prosperity Through Reiki’ के विषय में । इस आर्टिक्ल में मैंने बताया है कि कैसे रेकी से Financial Prosperity आ सकती है ।

Financial Prosperity Through Reiki in Hindi:-

रेकी से आर्थिक सम्पन्नता

 रेकी से मात्र स्वयं व दूसरों का उपचार ही नही कर सकते बल्कि रेकी से धन व यश भी कमाया जा सकता है। बेरोजगार व्यक्ति, घरेलू महिलाएँ  व रिटायर्ड व्यक्ति रेकी हीलर  उपचाकर व रेकी मास्टर बनकर स्वयं का रेकी सैन्टर खोल सकता है और लोगों को स्वस्थ कर सकता है, लोगों को रेकी सिखा भी सकता है, जिससे वह धन व यश कमा सकता है।                

इस प्रकार के कार्यो से स्वयं को, समाज को, देश को व पूरे संसार को लाभ मिलता है। वर्तमान युग में रेकी को युवा वर्ग एक कैरियर की तरह ले रहे हैं। जो व्यक्ति किसी भी कारणवश डॉक्टर न बन सका, वह रेकी हीलर या रेकी मास्टर बनकर संसार व स्वयं का भला कर सकता है। 

Financial Prosperity Through Reiki in Hindi

आज देश व विदेशों में बड़े-2 हस्पतालों में रेकी उपचारकों की बड़ी जरूरत है। कई बड़े-2 हस्पतालों में रेकी के लिए अलग से विभाग भी बनाए जाते हैं। जैसा कि आप सबको पता है कि बीमारियॉं बढ़ती जा रही है। बीमारियॉं बढ़ती है तो उनका उपचार भी चाहिये व उपचारक भी। 

Financial Prosperity Through Reiki
Financial Prosperity Through Reiki

Focus Points of Financial Prosperity Through Reiki:-

वर्तमान समय में लोग बिना दवाईयों के ईलाज की तरफ ज्यादा जा रहे हैं। इसका मुख्य कारण है कि दवाईयों से साईड इफैक्ट होता है। रेकी में भी बिना दवाईयों के ईलाज होता है और रेकी का कोई साइड इफैक्ट भी नही है। रेकी से साईड बैनिफिट/लाभ अवश्य  है। रेकी से जहॉ रोग ठीक होता है वहीं रेकी से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। जिससे भविष्य  में बिमार होने की कम सम्भावना हो जाती है। यही सब कारण है कि लोग रेकी उपचार करवाना ज्यादा पसंद करने लग गए हैं। 

आपको यह विडियो जरूर देखना चाहिए :-

How to Calm your Mind? By Sandeep Maheshwari             

मात्र एक या दो दिन के रेकी कोर्स के बाद आप स्वयं या दूसरों का रेकी उपचार कर सकते हैं। इसमें किसी अन्य साधन की भी आवश्यकता नही होती। मात्र दोनों हथेलियों से ही रेकी उपचार किया जाता है। रेकी उपचार का ज्यादा लोकप्रिय होने का एक अन्य कारण यह भी है कि इसमें आप दूरस्थ उपचार भी कर सकते हैं। अर्थात् यदि किसी कारणवश व्यक्ति उपचार के लिए स्वयं नही आ सकता तो उसका दूरस्थ रेकी उपचार किया जाता है।                

Financial Prosperity Through Reiki in Hindi
Financial Prosperity Through Reiki in Hindi

यानि वह व्यक्ति अपने घर बैठकर ही अपना उपचार करवा सकता है। व्यक्ति को सिर्फ अपना फोटो, समस्या, नाम व पता देना होता है। रेकी जहॉं उपचार में सहायक है वही रेकी द्वारा अध्यात्मिक प्रगति भी सम्भव है। रेकी से अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं व रेकी से अपनी समस्याओं का समाधान भी कर सकते हैं। इतने अधिक लाभ सुनकर कौन नही रेकी सीखना चाहेगा। रेकी सिखेगें तो हमें आर्थिक सम्पन्नता मिलेगी ही।    

Final words for Financial Prosperity Through Reiki:-

हम आशा करते है कि हमारा यह आर्टिक्ल ‘Financial Prosperity Through Reiki’ पसंद आया होगा । मैंने कई बार इस टैक्नीक का प्रयोग किया और मुझे हर बार सफलता मिली है । लंबे समय पहले मेरी आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी मैंने अपने लिए इस टैक्नीक का प्रयोग किया और आपने जीवन में मनचाही आर्थिक संपन्नता मिली ।

रेकी से Financial Prosperity प्राप्त करने के लिए Wish Box का सहारा भी लिया जा सकता है । Wish Box में हम अपनी मनोकामना लिख कर रख देते हैं । उसके ऊपर Symbols प्लेट रखते है और फिर क्रिस्टल रखते है । इस Wish Box को ऐसी जगह रखते हैं जहां से ये आने वाले 21 दिनों तक न हिले । अगले 21 दिन तक इसकी रेकी की जाती है ।

Leave a Comment