Experience while Doing Full Body Reiki in Hindi and Its 2 Important Points

इस आर्टिक्ल ‘Experience while Doing Full Body Reiki in Hindi’ में मैंने अपने अनुभव को साझा किया है । जब हम प्रारम्भ में Full Body रेकी करते हैं तो हमें तरह तरह के अनुभव होते हैं इसके पीछे एक कारण यह भी है कि सालों से हमारे शरीर में गंदगी /Toxin जम जाते हैं और हमारे सूक्ष्म ऊर्जा शरीर में तरह तरह के Blockage हो जाते हैं । जैसे ही हम अपनी Full Body रेकी करते हैं तब धीरे धीरे ये Blockage Release होते हैं । इसी से हमे अच्छे व बुरे अनुभव होते हैं । परंतु ये अनुभव न तो अच्छे न ही बुरे, इस विधि से आपका सूक्ष्म ऊर्जा शरीर Clean हो रहा है ।                

         

Experience while Doing Full Body Reiki in Hindi

यदि Full Body रेकी करते समय किसी व्यक्ति के Knees और Thighs में गरम महसूस होता है तो इसका अर्थ है उस व्यक्ति का मूलाधार चक्र जाग्रत धीरे धीरे जाग्रत हो रहा है । मूलाधार के स्थान से लेकर पैरों की अंगुलियों तक का स्थान मूलाधार चक्र से ही संबन्धित होता है,इसलिए जब हम मूलाधार या उससे नीचे के अंगों की रेकी करते हैं तो तब ऐसा होता है ।

Experience while Doing Full Body Reiki in Hindi and Its 2 Important Points

यह एक अच्छा संकेत हैं कि  आप सही रेकी कर रहे हैं । इस अभ्यास को जारी रखें । दूसरा इसके पीछे यह कारण भी हो सकता है कि जब हम रेकी करते हैं तो शरीर में ऊर्जा का प्रवाह excess हो जाता है या ऊर्जा Unbalance हो जाती है । ऐसी स्थिति में Excess ऊर्जा को Grounding करना चाहिए और Unbalance ऊर्जा को बैलेन्स करना चाहिए । आपको शीघ्र इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे ।

Experience while Doing Full Body Reiki in Hindi and Its 2 Important Points

बहुत से लोग ऐसे अनुभव करके रेकी करना छोड़ देते हैं जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए । यह अनुभव एक मात्र अनुभव है ऐसे अनेक अनुभव आप को हो सकते है, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यह जो भी अनुभव होंगे इन सभी से मेरा बाहरी शरीर व ऊर्जा शरीर शुद्ध हो रहा है । कुछ अनुभव ऐसे भी होते हैं जैसे :- अचानक से यादास्त बढ़ जाना, Past life या Future Sense दिखना, हल्का महसूस होना इत्यादि । फिर भी आपको सलाह दी जाती है कि ऐसे समय में अपने रेकी मास्टर से जरूर संपर्क करें । 

In this Article We Covered Two Main Points About Full Body Reiki

Experience while Doing Full Body Reiki in Hindi and Its 2 Important Points

Why do I feel hotness in my knees and thighs while doing full-body Reiki

Experience while Doing Full Body Reiki 

Related Articles

3 Best Way to Heal Karmas With Reiki in Hindi

FAQ Related To Experience while Doing Full body reiki in Hindi

What should I Feel During Reiki?(Reiki करते वक्त क्या feel होना चाहिए?)

विकी करते वक्त आप लोगों को शरीर में गर्मी महसूस होती है और एक अलग सी Sensations हुआ करती है । जिसे हम गुदगुदी भी कहा करते हैं और कुछ लोगों का यह भी कहना है कि रेकी करते वक्त उन्हें कुछ Colours दिखाई देने लगते हैं कुछ Final Words For Experience while Doing Full body reiki in Hindi
इस Article के माध्यम से हमने आप लोगों को यह बताने का प्रयास किया कि आप लोगों को क्या-क्या चीजें Experience होती है जब आप Full Body Reiki क्या करते हैं । उसमें हमने जो Important भी बताएं जिसकी मदद से आप फुल Body Reiki को अच्छे से जान सकते हैं।दिखाई देने लगती हैं और उनकी कुछ Memories ही उनकी आंखों के सामने आने लगती है।

Is Reiki Considered Body Work?(क्या रेकी को हम Body Work Consider कर सकते हैं?)

रेकी को Best Form Of Non Touch Bodywork जाता है जिसमें उसे non-touch Method इसलिए कहा जाता है क्योंकि रेकि मैं बिना छुए Energy का स्त्रोत Generate किया जाता है।

How Good is Reiki?(Reiki कितनी अच्छी होती है?)

रिकी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद हुआ करती है क्योंकि इसकी वजह से हमारे शरीर में इस Level की एनर्जी का प्रवाह होता है । जिसके बारे में हम शायद कभी सोच भी नहीं सकते इसीलिए मेरे भी बहुत ही अच्छी और लाभदायक हुआ करती है । पर यहां पर आपको यह बात ध्यान देने की बहुत ज्यादा जरूरत है कि आप देखिए अगर Practice कर रहे हैं तो किसी Experienced Guru के सानिध्य में ही करें।

Final Words For Experience while Doing Full body reiki in Hindi

इस Article के माध्यम से हमने आप लोगों को यह बताने का प्रयास किया कि आप लोगों को क्या-क्या चीजें Experience होती है जब आप Full Body Reiki क्या करते हैं । उसमें हमने जो Important भी बताएं जिसकी मदद से आप फुल bReiki को अच्छे से जान सकते हैं।

Leave a Comment