1 Best Reiki Healing Methods in Hindi By Reiki Grandmaster

मैंने इस आर्टिक्ल ‘Best Reiki Healing Methods in Hindi’ में रेकी की सबसे अच्छी टैक्नीक के विषय में बताया है । रेकी जानने वाली व्यक्तियों के लिए ये जानकारी बहुत ही जरूरी है ।

Reiki Healing Methods
Reiki Healing Methods

रेकी व अन्य उपचार विधियां:-

 रेकी उपचार पद्धती प्राकृतिक चिकित्सा पद्धती है। इससे कोई भी साइड इफैक्ट नही होता। रेकी को अन्य उपचार पद्धतियों के साथ भी प्रयोग किया जा सकता है।   चाहे वा आर्युवेदिक हो, ऐलोपैथी हो, नैरोपैथी हो, यूनानी या फिर होम्योपैथी हो। यदि मरीज किसी भी उपचार पद्धति से उपचार ले रहा हो तो वह साथ में रेकी उपचार ले सकता है।   अन्य उपार पद्धतियों से जो साईउ इफैक्ट होता है वह भी रेकी उपचार के साथ लेने से कम होता है या होता ही नहीं।       

        

Best Reiki Healing Methods in Hindi
Best Reiki Healing Methods in Hindi

जो दवाई मरीज को दी जा रही है उसको रेकी से चार्ज करके देनी चाहिए ताकि उनका कोई साइड इफैक्ट न हो। बल्कि उपचार जल्दी हो जाता है।   यदि कोई मरीज ICU  हो या अधिक बीमार हो तो उसे सामूहिक दूरस्थ रेकी उपचार देना ज्यादा अच्छा रहता है परंतु डॉक्टर से सलाह करके।   दवाईयों को प्रतीक 1+1+2+1+1 से चार्ज करें। मरीज को जो पानी व भोजन दिया जा रहा है उसे भी चार्ज करके दे। ताकि मरीज का आन्तरिक रूप से उपचार हो सके। भोजन व पानी का उपरलिखित हीलिंग समीकरण से चार्ज करना चाहिए।

1 Best Reiki Healing Methods in Hindi

Reiki Healing Attunement:-

उपचारात्मक रेकी शक्तिपात

            उपचारात्मक शक्तिपात एक शक्तिषाली उपचार विधि है। इसको केवल रेकी मास्टर ही कर सकते हैं। यह शक्तिपात तब किया जाता है जब शरीर में बीमारी ज्यादा हो।   इस शक्तिपात से शारीरिक व मानसिक बीमारी के लिए तो उपचार किया ही जाता है साथ ही पूर्व जन्म में किए गए गलत कर्मो को हील करने के लिए भी किया जाता है।    

You must see below video:-           

Secret of a Long Lasting Relationship

उपचारात्मक शक्तिपात से नकारात्मक उर्जा को दूर किया जाता है, सभी प्रकार के अवरोधों को दूर किया जाता है।   इस शक्तिपात में आभामण्डल खोलकर रेकी प्रतीकों व करूणा रेकी प्रतीकों को गहराई तक स्थापित किया जाता है ताकि व्यक्ति को हर प्रकार की बीमारी से मुक्ति मिल सके। इस शक्तिपात में रेकी के उच्च डिग्री के प्रतीकों का प्रयोग किया जाता है। जिससे की बीमारी का उपचार जल्दी हो जाता है।

FAQ Related To Best Reiki Healing Methods In Hindi By Reiki Grandmaster

How do I know if my Chakras are Blocked?( हमें कैसे पता चलेगा की हमारे चक्र ब्लॉक हैं?)

यदि हमारे चक्र ब्लॉक होते हैं तो हमें इस बात से अंदाजा लग जाता है कि यदि हमें Constipation, Arthritis या फिर Bladder से संबंधित दिक्कत होती है तो इसका एक अंदेशा यह भी होता है कि हमारे chakra block हैं उसी के साथ-साथ यदि हमें वक्त वक्त पर इमोशनली ब्रेकडाउन होने लग जाता है तो इसका भी संबंध हमारे चक्र से होता है।

What do you wear to a Reiki Class ?( आपको reiki class में क्या पहनना चाइए ?)

Reiki क्लास के दौरान हमें इस बात का ध्यान देना बहुत जरूरी होता है कि हम हल्के से हल्के कपड़े पहने हैं जिसमें हमें नेचुरल फाइबर से बने कपड़ों का इस्तेमाल करना सजेस्ट किया जाता है यह कॉटन के भी हो सकते हैं सिल्क के भी या फिर भूल से बने कपड़ों को लेकर क्लास के दौरान पहनना फायदेमंद माना जाता है।

How do you know when you open your third eye ?( आपको कैसे पता चलता है जब आपकी third eye खुल जाती है ?)

जब भी आपकी third eye ओपन हो जाती है तो आपको अपने मस्तिष्क में दबाव महसूस होने लगता है उसी के साथ-साथ आपको अपने Senses पर पहले से बेहतर तरीके से कंट्रोल आ जाता है और इसी के साथ आप अपने forehead को जब भी हाथ लगाते हैं तो आपको गर्माहट महसूस होती है।

Final words for ‘Best Reiki Healing Methods’:-

इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम लोगों ने आपको Reiki Healing Methods के बारे में बताया और इसी के साथ साथ हमने Reiki से संबंधित सारे सवालों के जवाब दिए हम आशा करते हैं आपको ऐसा आर्टिकल के माध्यम से ज्ञान प्राप्त होगा और इस आर्टिकल में अब तक बने रहने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment