3 Magical Benefits of Reiki Healing in Hindi

मैंने अपने इस आर्टिक्ल ‘3 Magical Benefits of Reiki Healing in Hindi’ में रेकी से होने वाले फ़ायदों के विषय में बताया है । इस आर्टिक्ल में मैंने अपने अनुभव को आपके सामने साझा किया है ।

Benefits of Reiki Healing
Benefits of Reiki Healing

Reiki Ke Use I Different Type Use Of Reiki 

रेकी जीवन के प्रतेक हिस्से में काम आती है । अब यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम रेकी का प्रयोग कैसे और कहाँ करते है । आओ जाने हम रेकी का प्रयोग कैसे और कहाँ करें :- 

Benefits of Reiki Healing:-

पेड़-पौधों और पशु -पक्षियों का रेकी उपचार

जिस प्रकार इन्सानों को रेकी षक्ति से लाभ होता है ठीक उसी प्रकार पेड़-पौधों व पशु -पक्षियों के लिए भी Reiki लाभप्रद होती है। जिस विधि से इन्सानों को Reiki दी जाती है उसकी विधि से पेड़-पौधों व पशु -पक्षियों को भी रेकी दे। पेड़-पौधो पर रेकी उपचार करके बहुत सी रिसर्च की गई हैं।                

3 Magical Benefits of Reiki Healing in Hindi

जिन पेड़-पौधो को रेकी उपचार दिया जाता है वो अन्य पेड़-पौधों से ज्यादा व जल्दी बढ़तें हैं। ठीक उसी प्रकार पशु -पक्षियों पर भी कार्य करती है। घर में आप बिल्ली, कुत्ता, कबूतर, गाय, भैंस, बकरी आदि पालतू पशु -पक्षियों को रेकी उपचार दे सकते हैं। उनको भी रेकी उपचार से फायदा होगा। 

रेकी से भोजन की चार्जिंग

 जैसा कि सबको पता है कि भोजन में पहले वाली गुणवता नही रह गई है। फसलों पर रासायनिक द्रवों का छिड़काव किया जाता है। इनका असर हमारे भोजन पर रह जाता है। इनके प्रभाव को कम करने के लिए भोजन पर रेकी करनी चाहिए। स्वयं चार्ज होकर भोजन को चार्ज करने के लिए बैठें। भोजन को अपने सामने रखें । पहले प्रतीक 1 से भोजन शुद्ध करें। फिर प्रतीक 1 से भोजन को चार्ज करें ।

 प्रतीक 2 से उर्जा को सन्तुलित करें। फिर प्रतीक 1 से भोजन को 3 से 5 तक रेकी से चार्ज करें। रेकी बन्द करें। सम्बन्ध विच्छेद में बोले – कट-3। सभी का धन्यवाद करें। चार्ज भोजन करने से आन्तरिक उर्जा में बढ़ोतरी होती है तन व मन स्वस्थ रहता है। इस विधि से अन्य खाने पीने की वस्तुओ, दवाईयों को भी चार्ज कर सकते हैं। दवाईयों को चार्ज करके लेने से उनका हानिकारक प्रभाव कम हो जाता है।    

 देश  विदेश  में रेकी

  वैसे देखा जाए तो रेकी भारत की प्राचीन  विद्या है। भगवान राम, कृष्ण, बुद्ध ने इस वि़द्या का प्रयोग किया। भारत में धीरे-2 यह विद्या लुप्त हो गई। जापान के डा0 मिकाओ ऊसई ने इसे पुनः खोजा। धीरे-2 यह विद्या पूरे विष्व में फैल गई। भारत में रेकी किसी परिचय की मोहताज नहीं। युवा वर्ग भी रेकी को एक कैरियर की तरह ले रहे हैं। देश  में हर कोने में रेकी करने व सीखाने वाले मिल जाते हैं।

 

3 Magical Benefits of Reiki Healing in Hindi
3 Magical Benefits of Reiki Healing in Hindi

देश  के बड़े-2 हस्पतालों में रेकी हीलरों की बहुत जरूरत है। इसे वैकल्पिक चिकित्सा के रूप में प्रयोग किया जाता है। रेकी हृदय रोग, कैसर, किसी प्रकार का दर्द में हस्पतालों में प्रयोग की जाती है। विदेशों में रेकी भारत की अपेक्षा अधिक प्रचलित है। रेकी भी अन्य चिकित्सा पद्धतियों की तरह ही प्रयोग की जाती है। रेकी में दिन प्रतिदिन नए-2 शोध होते रहते हैं। विदेशों में आभामण्डल को देखने की अनेक मशीने बन गई है। जबकि नंगी आँखों से आभामण्डल को देखा ही नही जा सकता।    

आपको यह विडियो जरूर देखना चाहिए :-             

Secret of a Long Lasting Relationship          

यह रेकी के क्षेत्र में एक बड़ी क्रान्ति है। अब तो भारत में भी इस तरह ही मशीन उपलब्ध हो गई है। भारत में दिन प्रतिदिन रेकी का प्रचार-प्रसार हो रहा है। वह दिन दूर नही है जिस दिन रेकी भारत के घर-2 पहुंच जाएगी। हम इसके लिए प्रयासरत हैं। 

Final Words for ‘3 Magical Benefits of Reiki Healing in Hindi’:-

हम आशा करते है कि आपको हमारा यह आर्टिक्ल ‘3 Magical Benefits of Reiki Healing in Hindi’ पसंद आया होगा । इस जानकारी से आपके जीवन में जरूर सकारात्मक परिवर्तन आयेगा ।

Rate this post

Leave a Comment