Best 24 Body Point Reiki Healing in Hindi By Reiki Grandmaster

मैंने इस आर्टिक्ल में बताया है कैसे ‘24 Body Point Reiki Healing’ करें । जिन लोगों ने रेकी अभी अभी सीखी है उनके लिए यह बहुत ही जरूरी है कि वो लगातार 21 दिनों तक इस प्रक्रिया को दोहराए ।

24 Body Point Reiki Healing
24 Body Point Reiki Healing

21 दिनों तक सम्पूर्ण शरीर का रेकी उपचार

            रेकी सीखने के बाद 21 दिन तक सम्पूर्ण शरीर की लगातार रेकी की जाती है, ताकि शरीर के अन्दर मौजूद जितनी भी बिमारी हो वह निकल जाए और आगे शरीर में कोई बिमारी न आए। सम्पूर्ण शरीर की रेकी में 24 अंग महत्वपूर्ण होते हैं। जैसे कि चित्र में दिखाया गया है।

आपको यह विडियो पसंद आएगी :-

JUST DO IT FOR 7 DAYS TO CHANGE YOUR LIFE! By Sandeep Maheshwari

सम्पूर्ण शरीर की रेकी करते समय इस  बात का ध्यान रखना है कि एक साथ दोनों हाथों को न उठाएँ, बल्कि पहले एक हाथ को उठा कर दूसरे अंग पर रखें फिर दूसरे हाथ को उठा कर उस अंग पर रखें। प्रत्येक अंग की 3 मिनट तक रेकी करें । इस प्रकार सम्पूर्ण शरीर की रेकी करने मात्र में 72 मिनट लगते हैं। प्रतिदिन 72 मिनट देकर हम अपने शरीर को चुस्त-तन्दुरूस्त बना सकते हैं।

Best 24 Body Point Reiki Healing in Hindi By Reiki Grandmaster

शरीर के 12 मुख्य अंगों की रेकी

            यदि किसी कारणवश  आप सम्पूर्ण श रीर की रेकी न कर पाए तो आप शरीर के 12 मुख्य अंगों की रेकी कर सकते हैं। 12 अंगों की रेकी में 36 मिनट लगते हैं। समय का अभाव हो तो 12 मुख्य अंगों की रेकी 1-1 मिनट लिए सकते हैं। हीलिंग करते समय मन ही मन बोले – मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ -3। हीलिंग के दौरान मन को शांत  रखें। हीलिंग करते समय मन को शांत  करने वाला संगीत सुने।

24 Body Point Reiki Healing in Hindi
24 Body Point Reiki Healing in Hindi

जैसे ऊॅं ध्वनी, अध्यात्मिक संगीत या कोई मन्त्र ध्वनी आदि का प्रयोग कर सकते हैं। मन को शांत  करने वाला संगीत हीलिंग को अधिक प्रभावशाली बनाता है।   रेकी शक्ति का धन्यवाद। माता-पिता का धन्यवाद। स्वयं का धन्यवाद। साथी का धन्यवाद। भगवान का धन्यवाद। रेकी गुरूओं का धन्यवाद। सभी का धन्यवाद………… धन्यवाद!         धन्यवाद!         धन्यवाद!

FAQ Related To best 24 body point reiki healing in Hindi by reiki grandmaster

What is reiki and how are its benefits?(रेकी क्या होता है और इसके बेनिफिट्स क्या होते हैं)

Reiki योग की एक ऐसी Technique होती है जिसके मदद से आप अपनी बॉडी के अंदर एनर्जी को एकत्रित करके उसे किसी भी जगह पर लगा सकते हैं यह आपकी बॉडी को Relax करती है उसी के साथ-साथ आपको दर्द से छुटकारा गिरेगी से मिलता है और आपको किसी भी तरह की हीलिंग रिकी की मदद से हो सकती है।

What are side effects of Reiki ?( Reiki के साइड इफेक्ट्स क्या होते हैं?)

रेकी के कुछ साइड इफेक्ट्स भी देखने को मिलते हैं जैसे कि सिर दर्द होना पेट में दर्द होना कुछ लोगों को Reiki की वजह से Weakness भी आ जाती है और यही कुछ side effects होते हैं। जो आप कहोगे कि के बाद महसूस होते हैं और लोगों को थकावट महसूस होती है पर इसका मतलब यह होता है कि आपका healing process शुरू हो गया है।

Can Reiki Unblock Chakras ?( क्या reiki Chakras को Unblock कर सकती है?)

जी हां Reiki की मदद से आप अपने चक्र को अनब्लॉक कर सकते हैं रिकी एक ऐसी योग Technique है जिसकी मदद से आप अपनी चक्रों को एनर्जी दे सकते हैं। Unblock भी कर सकते हैं बहुत बार ऐसे होते हैं कि unblock करने की वजह से लोग थोड़े से side effects भी महसूस करते हैं पर यह घबराने वाली बात नहीं होती।

Final Words for 24 Body Point Reiki Healing:-

इस Article में आज हमने आप लोगों को यह बताया कि वह कौन से 24 Body Points होते हैं रेकी हीलिंग के जिनकी मदद से आप अपने बॉडी हो गईल कर सकते हैं हम आशा करते हैं आप लोगों को याद कर पसंद आया होगा अपने कीमती वक्त निकालकर इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment