3 Reiki Symbol For Black Magic in Hindi

रेकी से तान्त्रिक शक्तियों को विफल करने की विधि : Reiki Symbol For Black Magic :-

Reiki Symbol For Black Magic या तांत्रिक शक्तियाँ बहुत शक्तिशाली नहीं होती लेकिन ये शक्तियाँ व्यक्ति की सोचने समझने की शक्तियों की बिल्कुल कम कर देती हैं ।   इसलिए व्यक्ति शारीरिक व मानसिक रूप से कुछ भी करने में सक्ष्म नहीं हो पाता । वह अपने आपको घीरा हुआ महसूस करता है ।  Reiki बहुत ही शक्तिशाली ऊर्जा है।   यह नकारात्मक व तान्त्रिक शक्तियों को विफल करती है। जहाँ भी रेकी उपचार किया जाता है वहाँ नकारात्मक व तान्त्रिक ऊर्जा रह नही सकती हैं। रेकी प्रतीक कुछ सैकिण्डों में ही तान्त्रिक उर्जा को विफल कर देते हैं। अवश्यकता है सिर्फ इस विधि को अपनाने की।

3 Reiki Symbol For Black Magic in Hindi

विधिः- 

तान्त्रिक शक्तियों को विफल करने से पहले स्वयं का चार्ज एवं सुरक्षित होना अनिवार्य है। गले व हाथों में क्रिस्टल की माला व पैन्डेन्ट पहनें।

Reiki शक्ति का आवाहन करें। आपको जहाँ भी लगता है कि तान्त्रिक शक्तियाँ हैं वहाँ #1 बनाएं और कहें चो- कू-रे-3 तान्त्रिक शक्तियों को विफल करो-3 (3 का मतलब है कि उस लाइन को तीन बार बोलें )।

इस विधि का प्रयोग दूरस्थ रेकी उपचार द्वारा भी किया जा सकता है। दूरस्थ Reiki उपचार में पहले  #3 से जोड़े फिर #1 से तान्त्रिक शक्ति को विफल करें।

सम्बन्ध विच्छेद करें। रेकी ऊर्जा को बन्द करें। सबका धन्यवाद करें। यह एक शक्तिशाली उपचार है। इससे घर, ऑफिस, फैक्ट्ररी, वाहन या किसी विशेष स्थान की नकारात्मक ऊर्जा व तान्त्रिक शक्तियों को दूर किया जा सकता है।

Reiki Symbol For Black Magic

रेकी उपचार करते समय सुरक्षा:-

पहली विधि:-

जब भी आप Reiki उपचार करें तब स्वयं की सुरक्षा बहुत ही अनिवार्य है। ताकि मरीज की नकारात्मक उर्जा आपको हानि न पहुंचाएँ ।   इसके लिए एक तो गले में चार्ज क्रिस्टल माला व हाथों मे चार्ज ब्रैसलेट पहनने चाहिए। दूसरा रेकी प्रतीकों से भी स्वयं को सुरक्षित करना चाहिए।   जब आप मरीज/साथी का रेकी उपचार करते हैं तो उससे पहले स्वयं को चार्ज करते ही हैं। स्वयं को सुरक्षित भी करना चाहिए। स्वयं को चार्ज करने के बाद अपने सम्पूर्ण शरीर पर बड़ा से #1 बनायें  और मन ही मन कहें मुझे सुरक्षित करो-3। कुछ देर तक रेकी दें।

दूसरी विधि:- 

अपने सामने अपने सीधे हाथ की दोनों उंगलियों से एक बड़ा सा पिरामिड बनाएं। उस पर बड़ा से एक #1 बनाएं और कहे- सुरक्षित करो-3।

अब इस पिरामिड के अन्दर चले जाएं और कहे- सुरक्षित करो-3। कुछ देर तक उसमें रहे फिर मन ही मन दौहराए- मै सुरक्षित हूँ-3।

3 Reiki Symbol For Black Magic in Hindi

तीसरी विधि:-

  सुखासन में बैठ जाएँ । स्वयं को सुरक्षित करन के लिए रेकी शक्ति का आवाह्न करें। कहे! मैं स्वय को सुरक्षित करने के लिए रेकी शक्ति का आवाह्न करता/करती हूँ ।

हे! रेकी शक्ति मुझे सुरक्षित करने के लिए मेरे अन्दर प्रवाहित हो-3। आँखें बन्द करें और ब्रह्माण्ड से अपने अन्दर आती रेकी शक्ति को महसूस करें। महसूस करें कि एक सफेद रंग का प्रकाश ने मुझे चारो तरफ से ढका हुआ है।

रेकी शक्ति निरन्तर मेरे शरीर के अन्दर आ रही है-3। अब मै हर प्रकश से सुरक्षित हूँ-3। इस अवस्था में 10 मिनट तक रहें। इस प्रकार आप हर तरह से सुरक्षित हो जाते हैं। नकारात्मक उर्जा आपको प्रभावित नही कर पाऐगी।

नोटः- इन तीनों विधियों से आप स्वयं को अथवा किसी अन्य को भी सुरक्षित कर सकते हैं। यदि किसी का रेकी उपचार न भी करना हो तो भी स्वयं को किसी एक विधि से सुरक्षित कर लेना चाहिए। ताकि आप पूरे दिन हर प्रकाश से सुरक्षित रहें। ये तीनों विधियाँ बहुत ही शक्तिशाली विधियाँ है।

3 Reiki Symbol For Black Magic in Hindi

नोटः- 

ऐसे प्रयोग/विधि करने से पहले रेकी मास्टर की सलाह ले लेनी चाहिए और नकारात्मक ऊर्जा व तान्त्रिक शक्तियों को दूर करने का उपचार करते समय सिम्बल बनने के लिए क्रिस्टल पैन्सिल का प्रयोग करना चाहिए ।

यदि नकारात्मक ऊर्जा व तान्त्रिक शक्तियों को दूर करते समय आपका और या आपकी शक्ति किसी कारणवश कम रह गयी तो ये नकारात्मक ऊर्जा व तान्त्रिक शक्तियों आपको भी हानि पहुँचा सकती हैं । इसलिए ऐसा कोई भी उपचार करने से पहले आप पूरी तरह तैयार हो जाएँ ।

YOU CAN ALSO READ

Anushka Name Meaning in Hindi: 5 Amazing Qualities Of The Name Anushka

Tags:- 

Reiki symbols for black magic
How to use Reiki to remove black magic?
How to remove black magic through Reiki?

Leave a Comment